पाकिस्तानी घुसपैठी को भारत में घुसना पड़ा महंगा, सेना का ऑपरेशन अभी भी चालू

पाकिस्तानी घुसपैठी को भारत में घुसना पड़ा महंगा, सेना का ऑपरेशन अभी भी चालू

देश में चुनावी माहौल है ऐसे में सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश होते रहती है ।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। जिले के उड़ान सेक्टर के सबुरा नाले में सैनिकों ने एक हमलावर को मार गिराया है। अभी ऑपरेशन चालू है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को दूसरे पाकिस्तान की तरफ से आ रहे वैज्ञानिकों ने भारत की सीमा में दोस्त बनने की कोशिश की। फ़ोर्ब्स ने उन्हें पीछे के उद्योगों को कहा। ऐसा नहीं करने पर बिक्री शुरू हुई। इसमें एक हमलावर को मार डाला गया है। अभी ऑपरेशन जारी है।

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से लेकर नियंत्रण रेखा (एलओसी) तक सुरक्षाबलों की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी बीच पाकिस्तानी की तरफ से की गई घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया गया है।

बारामुला में नशा तस्कर का प्लॉट मकान और 20 लाख नकद जब्त

इससे पहले गुरुवार को बारामुला जिले में कुख्यात नशा तस्कर का एक भूखंड, एक मकान और 20 लाख रुपये की नकदी जब्त की है। यह संपत्ति नशे के काले कारोबार से अर्जित धन से जुटाई गई थी।बारामुला जिले में पुलिस नशे के कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। वीरवार को कुंजर थाने में कुख्यात नशा तस्कर फारूक अहमद मीर की के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक कनाल 10 मरला भूमि, एक मंजिला मकान और 20 लाख रुपये की नकदी जब्त की है।

पिछले वर्ष दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, मीर लंबे समय से नशे के काले कारोबार में शामिल है। उसके खिलाफ तंगमर्ग सहित कई पुलिस थानों में केस दर्ज हैं। पुलिस ने जांच के दौरान संपत्ति की पहचान नशे के कारोबार से अवैध रूप से अर्जित संपत्ति के रूप में की थी। इससे पहले पुलिस ने बारामुला जिले में ड्रग तस्करों की लगभग 60 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की थी।

इस वर्ष की पहली तिमाही में 1.55 करोड़ की संपत्ति अटैच

बारामुला जिले में नशे के कारोबार के खिलाफ जारी अभियान में इस वर्ष की पहली तिमाही में नशा तस्करों की की 1.55 करोड़ रुपये की अवैध संपत्तियां कुर्क की हैं। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में 2024 की पहली तिमाही। इसमें चार घर, एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, एक भूमि भूखंड, दो आई -20 कारें, एक स्विफ्ट और एक स्कूटी शामिल हैं।

Related posts